NRC NPR NRIC CAA  विरोध PART -1

इस आर्टिकल से पहले हमारा 1st 👇आर्टिकल जरूर पढ़िये

कोरोना, राजनीति , समाज , और इन तीनों के पीछे अपनी बारी का इंतज़ार करते हुए लाइन में लगी नागरिकता ताकि आपको समज आए की हम घर मे बंद है और सरकार करना क्या चाहती है ।👇 

https://thecmmnews247.blogspot.com/2020/03/blog-post.html



POINT 1 
       
        आजादी.....

हमने पिछले आर्टिकल में कहा था की हमे  NRC NPR NRIC CAA का विरोध करना चाहिए ... लेकिन हमे  किसी भी चीज़ का विरोध क्यूँ करना चाहिए ?


आइये इसे थोड़ा लंबा चौड़ा कर के एकदम बारीकी से समझते है ।
सबसे पहले तो जो चीज़ हमारे लिए हानिकारक है एवं एक लोकतांत्रिक  देश के आजाद नागरिक की हेसियत से अगर आपकी लोकशाही और आजादी पर कोई संकट आता है तो यह चीज़ हानिकारक है। इसी लिए हम सब को इस काले  कानून का विरोध करना चाहिए ।

हम सब जानते है की भारत को अंग्रेज़ो से आजाद करवाने के लिए हमे कितना संघर्ष करना पड़ा , शायद इसी लिए हमे आज़ादी का मतलब पता है अगर नहीं पता  तो इस लोकडाउन (कोरोना लोकडाउन2020)के दौरान पता चल ही गया होगा ।


POINT 2

हमारी लोकशाही आज़ादी और हमारे लिए इस तरह से हानिकारक है ये कानून....


  हमारे भारतीय संविधान की प्रस्तावना मे ही लिखा है


                                                      WE THE PEOPLE OF INDIA


संविधान मे भी लिखा है की स्वतन्त्रता और व्यक्ति का गोरव-गरिमा मतलब सन्मान गंभीर वस्तु है ,
लेकिन हमारे प्रधान मंत्री मोदी और गृहमंत्री अमितशाह और उनकी जैसी पीड़ित मानसिकता वाले लोग यही चाहते है , एक हकीकत को यहा उदाहरण क रूप मे लेकर समजते है । यह हकीकत आसाम की है ।
                 


                                        ""अब 
इमेजीन(विचार) कीजिये कोई आधीरात को आपके घर के दरवाजे पर दस्तक देता है । आप बोहोत ही गहरी नींद मे है । नींद से उठने के बाद भी इंसान का दिमाग एकदम रिलैक्स रेहता है किसी भी खतरे से परे । और आपको गहरी नींद से उठा कर आपके सिने पर बंदूक तान दी जाती है। 

 जिस परिस्थिति मे है उसी परिस्थितिमे उनही कपड़ो मे वैसी ही आधी नींद मे पहने हुए कपड़ो से , आपको आपके परिवार को  आप ही के घरसे जबरन दादागिरी कर के, गली गलोच करके ,किसी भी तरह का सवाल पूछने का हक दिये बिना आपकी बाजू  बाल या गिरेबान पकड़कर बड़ी ही बेरहमी से आपको आपके घर से निकाला जाता है ,

बिलकुल वैसा ही सलूक आपके घर की महिलाओ के साथ आपकी पत्नी आपकी माँ और आपकी जवान बेटी के साथ किया जाता है , और यह काम करने वाले और कोई नहीं महिला भी नहीं पुरुष है और ये सारे पुरुष वर्दी मे है चाहे वो पुलिस की हो या भारत सरकार  की सेना बड़ी ही बेरहमी के साथ आपके घर की महिलाए आपकी आंखो के सामने ही बेआबरू की जाती है  बाजू  चोली कपड़े या बालों को पकड़कर घसीटी जाती है और घर से निकली जाती है
क्या करेंगे आप ?""  हाथ जोड़ कर आपसे विनती है दुबारा इस पेरेग्राफ को पढ़िये,
शायद अब आपको डर का एहसास हुआ । आखिर सामने वर्दी वाला गुंडा है क्या करेंगे आप ? किस तरह से आप अपनी और अपने परिवार की आबरू को बचा पाएंगे ? और क्यूँ आपको आप ही के घर से निकाला  गया? और कहा गया की अब ये घर और इस घर की धूल से लेकर एक एक कतरे पर अब आपका नहीं  सरकार का हक है । 
                
               और आपको जेल भेजा जा रहा है । क्यू ? क्यू की अब आप भारत के नागरिक नहीं है , तो इस हेसियत से अप किसी से भी शिकायत नहीं कर पाएंगे ,कौनसी पुलिस कोनसे नेता कोनसा कोर्ट चाहे आपकी कितनी भी पहचान हो किस से करेंगे आप शिकायत और कौन करेगा आपकी मदद क्यूँ की आप तो भारत के है ही नहीं ना, तो किस देश मे जाएंगे कौन सुनेगा आपकी पुकार आपका दर्द ,(और ये सब करवाने वाली बीजेपी की सरकार मोदी और अमितशाह है ) ये तो चलो ठीक है ,अब आप को घर से निकाला गया तो काही तो लेजया जाएगा ही ना ? तो जिस जेल मे आपको ले जया जाएगा उसे कहा जाता है डीटेन्शन सेंटर समझते है इसे । जिस इंसान को डिटेन किया गया हो मतलब गिरफ्तार किया गया हो ऐसे लोगो का सेंटर मतलब डीटेन्शन सेंटर ।
                                           
और देखिये कैसी हालत होती है डीटेन्शन सेंटर में






देख लिया ? अब इस मे कोई दो राय नहीं कोई शक नहीं की ये सब आपके साथ भी होने ही वाला है । सच मे मेरी बात मानिए ये आपके साथ होने वाला है । जितनी बेफिकरी से आप घरमे बंद है , आपको पता तक नहीं चलेगा इस बंद रोड और सन्नाटे के महोल मे किसी भी वक्त एक बड़ा सा ट्रक आयेगा उसमे आपके ही जैसे लोग भेड़ बकरियो की तरह भरे होंगे और आपको भी ऐसे ट्रको मे कचरे की तरह भर कर डीटेन्शन सेंटर नाम की कचरा पट्टी मे फेक दिया जाएगा क्यू की  आपकी भारतीय नागरिकता छिन जाने पर आप किसी कचरे से कम नहीं होंगे , ऐसा नहीं है की जो भारत का नागरिक नहीं होता उसके साथ ऐसा किया जाता है ओर किया गया है । ये गलत है यह सिर्फ मौजूदा सरकार कर रही है । भारतीय जनता पार्टी और इस पार्टी के अंदर के गुंडे ,जो आज नेता बन कर बैठे है।



POINT

        आखिर ये लोग ऐसा करना क्यू चाहते है ?


                                             किसी भी आने वाली परेशानी को हमे रोकना है तो पहले उसे समझना ज़रूरी है,किसी भी गुनहगार को रोकना है तो उसका भूतकाल उसकी मानसिकता वो क्या सोचता है उस पर से "जज" किया जाता है की ये क्या कर सकता है ,(जैसे की एक चोर फिर से चोरी ही करेगा, खून कर सकता है लेकिन पहली प्रतिक्रिया चोरी ही होगी ) और हम सब जानते है की गुजरात मे हुए गोधरा कांड हिन्दू मुस्लिम कर के, हजारो बलात्कार करवा कर और हत्याएँ करा कर ,एहसान जाफरी और हरेन प्ंड्या जैसे कद्दावर नेताओ को मरवाने और अन्य कई आरोपो का ताज अपने सिर पर पहने गुजरात की गद्दी पर फिर भारत के प्रधानमंत्री पद पर विराजमान हुए मोदी और गृहमंत्री पद पर बैठे भूतकाल के तड़ीपार शाह 

यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान जब पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे, उस वक्त सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामला चरम पर था और इसी मामले में अमित शाह पर कार्रवाई की गई थी। 25 जुलाई 2010 को सीबीआई ने अमित शाह को गिरफ्तार भी किया था और जेल में डाल दिया था।


जो सीबीआई से हर आरोप की क्लीन चिट ले चुके है , 

फिर भी अगर भेड़िया भगवा पहन ले तो वो संत नहीं बन जाता और चमगादड़ चाहे कितने भी पर लगा ले वो मोर नहीं बन पता रहेंगे तो वो भेड़िये और चमगादड़ ही, सवाल तो वही पर अटका है की ऐसा ये क्यूँ करेंगे ? क्यूँ हम पर एनआरसी एनपीआर लागू करेंगे और हमे जेल मे डाल कर हम पर जुल्म ढाएँगे ? 

इसका जवाब है क्यूँ की यह लोग हिन्दुत्व की मानसिकता वाले है 

हम यहा हिन्दू धर्म की नहीं लेकिन हिन्दुत्व की बात कर रहे है ।

POINT
          

                 क्या है हिन्दुत्व या HINDUISM ??


हिन्दुत्व या हिंदुईसम उस असमानता और  उस घिनौनी गंदी  पॉलिसी का व्यवस्था का नाम है जिसके चलते सदियो से भारत मे जात पात उंच नीच बनाया गया और हमे आपस मे लड़वाया गया , इसी के चलते आज भी दो लोग मोहब्बत मे शादी नहीं कर सकते क्यू की जात नड़ जाती है , कोई ऊंची जात का अपने से नीचे के घर खाना नहीं खा सकता क्यूँ की जात अलग है अपवित्र हो जाएंगे , ये पवित्र अपवित्र जात नस्ल सारे के सारे भेदभाव इसी हिन्दुत्व ने पैदा किए है , इसका इतिहास काफी लंबा है इस पर कई आर्टिक्ल या किताबे बन सकती है । शॉर्ट मे आपको समझाये तो ये वो पॉलिसी है जिसके तहत भारत की जनता को चाहे वो किसी भी धर्म का हो उसे 4 वर्णो मे विभाजित किया जाए  1 ब्राम्हण 2 वैश्य 3 क्षत्रिय 4 शूद्र , सबसे ऊपर या श्रेष्ठ  ब्राम्हण रहेगा जिसके पास सारे अधिकार राजसत्ता होगी और वो जो चाहेगा वैसे जुल्म आप पर कर सकेगा अपनी मन मर्जी के हिसाब से आप पर राज करेगा । अगर उसे आपकी पत्नी संपत्ती या कुछ भी चाहिए वो आपको उसे देना होगा । आप उसका विरोध किसी भी प्रकार नहीं कर सकते , इसको समझने के लिए आप YOUTUBE पर तीसरी आज़ादी और SHUDRA THE RISING फिल्म देख लीजिये इस सारी असमानता को ही हिन्दुत्व कहा गया है जिसे 90 के दशक तक ब्राम्हणवाद कहा जाता था ।(इसी हिन्दुत्व मे किसी भी स्त्रीकों कोई हक नहीं है स्त्री को केवल उपभोग की वस्तु या पैर की जूती कहा गया है)

POINT 5 

                     यह एक आतंकवाद है और इसे चलाने वाले आतंकवादी उग्रवादी है 


जरा समझिए इस चीज़ को
हम सभी जानते है की हर मुसलमान आतंकवादी नहीं है लेकिन हर आतंकवादी मुसलमान है , गिने चुने बुरे लोगो के कारण सारी मुसलमान कौम को बदनाम होना पड़ता है । उसी तरह हर हिन्दू या ब्राम्हण या ऊंची जात वाला मनुवादि(मनुवादि= हिंदुत्वकी विचारधारा को मानने वाला )नहीं है 


 कुछ गिने चुने लोगो ने ही यह चीज़ लोगो के दिमाग मे ब्राइन वश कर कर के इस तरह ठूस दी है की मेज्योरिटी अब इनकी बन गई है । वैसे ही जैसे किसी मासूम को पकड़कर या पैसो की लालच देकर या तो मदद ऊंची पहचान से सारे कम निकलवाने की लालच देकर किसी भी प्रकार से मासूम जवान लड़को को ब्राइन वॉश कर के झूठे जिहाद का पाठ पढ़ा कर आतंकवादी बनाया जाता है वैसे ही भारत मे  RSS नाम का संगठन बड़े पैमाने पर हिन्दुत्व का अजेंडा लोगो का ब्राइन वॉश कर के फैला रहा है.




और लोगो के दिमाग मे इस तरह इस idology मतलब विचारधारा (सिद्धांतवाद) को ठुसा जा रहा है की वो बे मतलब ही मुसलमानो से और गैर हिन्दू तथा नीची जात वालों से इतनी हद तक नफरत करता है


की अपने से अलग विचारधारा वाले को वो मार डालेगा या बलात्कार कर डालेगा
इतनी हद तक
इन का दिमाग विकृत और आक्रामक बनाया जाता है ।इस तरह इन्हे ट्रेन किया जाता है बिलकुल एक आतंकवादी की तरह सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाने के लिए ।


सायकोलोजी कहता है एक ही बात आपको 1000 बार बोली जाए चाहे वो बात झूठी ही क्यू न हो आप  उसे मानेंगे)



जैसे की इस्लाम खतरे मे है कह कर आतंकवादी बनाया जाता है, वैसे ही हिन्दू खतरे मे है कह कर बिना वजह का डर  दिमाग मे पैदा कर के इन्हे भी उग्रवादी बनाया जाता है ।             

internet पर देख लीजिये आरएसएस के ट्रेनिंग वेडिओ,
और photos जो इन संघियो के साथ बैठे है चर्चा मे उन्हे  बहुत  अच्छा अनुभव होगा ।
( गौर किया जाये की 90 % बीजेपी के नेता  और खुद मोदी भी आरएसएस से आते  है )


 सब मनुस्मृति नाम के ग्रंथ मे भी लिखा है । और इस idology मतलब विचारधारा (सिद्धांतवाद) को मानने वालों को ही मनुवादी या कट्टर हिन्दू कहा जाता है । और ये लोग नॉर्मल हिन्दू लोगो को हिन्दू मानते है खुद को सनातनी मानते है और कहते भी है की हम हिन्दू धर्म नहीं सनातन धर्म मानते है । इसका मतलब हिन्दू या हिंदुईसम एक पॉलिसी है जिसके तहत लोगो को उंच नीच मे बांटा जाता है । और भारत मे आज यही हो रहा है । 


POINT 6 
              ये है इनके आतंकवादी संगठन..



आरएसएस एक आतंकवादी संगठन है ये  मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस  एसएम मुशरीफ़ ने 2015 मे कहा था ।


8 जनवरी 2011 को, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक, स्वामी असीमानंद ने स्वीकार किया कि वह समझौता एक्सप्रेस की बमबारी में शामिल थे, एक बयान जो उन्होंने बाद में तनाव  के तहत किए जाने का दावा किया था।



सीआईए द्वारा जारी वर्ल्ड फैक्ट बुक में विहिप और बजरंग को 'राजनीतिक दवाब समूह' की श्रेणी में शामिल किया गया है.



आजतक की अपडेट  दिल्ली, 15 जून 2018,
मेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) और 
बजरंग दल को धार्मिक उग्रवादी संगठन तथा आरएसएस को 
राष्ट्रवादी(हिटलर का तानाशाही राष्ट्रवाद) संगठन बताया है.



BJP,RSS,विश्व हिन्दू परिषद , बजरंग दल ,शिवसेना ,हिन्दू महासभा ,यही सिद्धांतवाद (IDEOLOGY) फॉलो करता है मानता है । इसी लिए इस विकृत विचारधारा को मानने वाले लोग आज सत्ता मे काबिज हो गए है । और ये लोग किसी भी तरीके से अपनी यही विचारधारा सारे देश पर थोप कर SC ST OBC MINORITY मुस्लिम और गैर हिन्दुओ को अपना गुलाम बना कर अत्याचार करना चाहती है और भारतीय संविधान को खत्म करना चाहती है। 


और CAA (nrc npr ) इन सब हिन्दुत्व की विचारधारा वालो का पहला कदम है । जिसके कारण देश टूटेगा और  नीची जात वाले 85% लोग SC ST OBC MINORITY मुस्लिम और गैर हिन्दुओ को गैर भारतीय घोषित कर के डिटेन्शन सेंटर मे डाला जाएगा ..आप नहीं माने तो आपको गोली मर दी जाएगी इसी लिए  तो मोदिजीने 870 करोड़ की बंदुके खरीदी है .देश गृह युद्ध की तरफ बढ़ रहा है । अगर ये काला कानून लगा तो देश पूंजीवादियों की हाथ चला जाएगा ।


क्या है गृह युद्ध ? 


क्या है पूंजी वाद ?


कैसे कैसे अत्याचार हो सकते है आपके ऊपर इस  डिटेन्शन सेंटर मे ?


कैसे बचा जाए इस काले कानून से ?


कैसे विरोध किया जाए इसका ?


क्या इस मुसीबत का कोई उपाय नहीं ?


क्या है NRC NPR NRIC CAA का पूरा नाम और इनकी सरकारी कारवाई कैसे होगी ?

कोनसे कागज मान्य होगे ? कोनसे नहीं ?


सरकारी बाबू या कर्मचारी जनगणना के नाम पर कैसे आपको धोका देंगे ?

कैसे आप पर एनआरसी लागू हो जाएगा ?


सवाल कई सारे है । 


सुलझाएँगे सारे मुद्दो को एक आम आदमी की नज़र से,

और आसान भाषा मे देंगे सारे सवालो के जवाब । 

NRC NPR NRIC CAA  विरोध PART -2

जल्द ही आयेगा इन सारे सवालो का जवाब लेकर इस कोलम 


                                                   "देश हित मेँ  "

                                                                                         article by D.I.PATIL 

इस आर्टिकल को पढ़िये अपने दोस्तो के साथ शेर कर के जागृत कीजिये उन्हे भी ।

और कमेंट मे अपने सुझाव दीजिये ।


Post a Comment

Previous Post Next Post